Home राजस्थान रायसिंहनगर (श्रीगंगानगर) रायसिंहनगर : पंजाब के जलालाबाद के बाईक विस्फोट के मामले में संदिग्ध आंतकी गिरफ्तार, दूसरा फरार …पढिये पूरी खबर

रायसिंहनगर : पंजाब के जलालाबाद के बाईक विस्फोट के मामले में संदिग्ध आंतकी गिरफ्तार, दूसरा फरार …पढिये पूरी खबर

रायसिंहनगर। 15 सितम्बर 2021 (बुधवार) की रात पंजाब के जलालाबाद में हुए बाईक विस्फोट मामले में फरार चल रहे मुख्य संदिग्ध आंतकी को आज सुबह ग्रामीणों की सतकर्ता के चलते पंजाब एवं रायंिसहनगर पुलिस के हाथ लगा है। इसमें पुलिस ने एक फरार आरोपी की मंगतेर गगनदीप कौर को भी राउंडअप किया है। आप को बता दें कि कल से रायसिंहनगर क्षेत्र में पंजाब पुलिस ने डेरा डाल रखा था। शनिवार की शाम पंजाब पुलिस ने 1 एनजेडएम में आरोपियों की रैकी में जुटी थी। लेकिन इसकी भनक संदिग्ध आंतकियों को पहले ही लग चुकी थी। जिसका फायदा उठाते हुए दोनों आरोपी मौके से फरार हो गये। शनिवार-रविवार की रात समेजा एवं रायसिंहनगर पुलिस पंजाब पुलिस की टीम के साथ पूरे क्षेत्र में खाक छानती रही। साथ ही दोनों संदिग्धों की फोटो सौशल मीडिया पर वायरल कर स्थानीय लोगों से इन आरोपियों की सूचना पुलिस को देने की अपील की। जिसके बाद आज कालूवाला ढाबा के पास एक ग्रामीणों ने एक संदिग्ध युवक को दुकान से पानी की बोतल खरीदते देखा। सौशल मीडिया पर वायरल फोटो से जब ग्रामीणों ने युवक को पहचाना लिया तो उसे मौके पर ही दबौचकर इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद स्थानीय एवं पंजाब पुलिस ने आरोपी सुखविन्द्र सिंह सुखा को गिरफ्तार कर थाने ले आई। आगे की कार्यवाही के लिए स्टेट एवं सेंट्रल इंटेलिजेस सहित रायसिंहनगर एवं पंजाब पुलिस संयुक्त पूछताछ में जुटी है। वहीं दूसरा आरोपी गुरप्रीत अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है।
प्रैस वार्ता कर दी जानकारी
वहीं कार्यवाही के दौरान ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बी.एल. मीणा, पुलिस अधीक्षक विक्की नागपाल ने प्रैसवार्ता कर मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार की शाम 7 बजे पंजाब पुलिस संदिग्धों की तलाश में छापेमारी कर रही थी। पंजाब पुलिस द्वारा हमंे 9 बजे जानकारी दी गई। जिसके बाद रायसिंहनगर-समेजा पुलिस को सतर्क कर अलग-अलग टीमों के साथ सर्च अभियान चलाया गया। शनिवार-रविवार की रात अलग-अलग जगह दबिश दी गई लेकिन आरोपियों का कहीं पता नहीं चला आज सुबह हमें एक आरोपी को गिरफ्तार करने मे ंसफलता मिली है। मीडिया के सवाल पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बी.एल. मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुखविन्द्र सिंह सुखा पंजाब के जलालाबाद में बाईक विस्फोट के मामले में मुख्य आरोपी है। अभी इंटेलिजेंस एवं पंजाब-राजस्थान पुलिस संयुक्त पूछताछ में आरोपियों के किसी आंतकी संगठन से तार जुड़े होने की संभावना पर जानकारी जुटा रही है। वहीं जानकरी मिली है कि आरोपी सुखविन्द्र सिंह सुखा, गुरप्रीतसिंह व इसका परिवार पर हिरोईन तस्करी के मामले दर्ज है। घटना के समय दूसरा आरोपी गुरप्रीतसिंह मौके से फरार हो गया। जानकारी मिलने पर देर रात तक गांव में भारी संख्या में ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया।
वाहवाही के चक्कर में फरार हुए आरोपी
वहीं प्रैस वार्ता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बी.एल. मीणा ने बताया कि स्थानीय पुलिस को दो घण्टे बाद करीब 9 बजे जानकारी दी गई। तब तक आरोपी फरार हो गये थे। वहीं मिल रही जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस ने आरोपियों की रैकी करने के लिए प्राईवेट वाहन से सादी वर्दी में 1 एनजेडएम में निगरानी कर रही थी। संयोगवंश पंजाब नम्बर की गाड़ी पर आरोपियों की नजर पड़ी तो वे सावधान हो गये ओर मौका पाकर मौके से फरार हो गये। जब आरोपी फरार हो गये तब पंजाब पुलिस ने स्थानीय पुलिस से मद्द मांगी, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। जिसके बाद पंजाब पुलिस ने घटना में लिप्त एक आरोपी की मंगतेर गगनदीप कौर को भी राउंडअप कर पूछताछ कर रही है। मौके पर आरोपियों द्वारा इस्तेमाल बाईक को भी जब्त किया गया है। वहीं दूसरी ओर आशंका व्यक्त की जा रही है कि फरार आरोपी के पास घातक हथियार एवं बारूद से भरा बेग भी है। जिसके बाद स्थानीय पुलिस एवं इंटेलिजेंस सतर्क हो गई है। मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर ग्रामीणों से संदिग्धों पर नजर रखने की अपीली की जा रही है। खबर लिखे जाने तक स्थानीय पुलिस, पंजाब पुलिस सहित तमाम इंटेलिजेंस एजेंसियां आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।
ये है पूरा मामला
आप को बता दें कि 15 सितम्बर 2021 की रात पंजाब के जलालाबाद में भयानक बाईक विस्फोट हुआ था। जिसमें बाईक चालक बलविन्द्रसिंह उर्फ लव पुत्र जसवंतसिंह निवासी फिरोजपुर झूगेवाला की मौत हो गई थी। प्रथमदृष्टया पंजाब पुलिस इसे एक हादसा मान रही थी, लेकिन पुलिस मौके पर जांच करने पहुंची तो उसे घटना को लेकर शक हुआ। जलालाबाद कांड के तार जब राजस्थान के श्रीेगंगानगर से जुडे़ तो आरोपियों की तलाश यहां भी शुरू हो गई। पंजाब ने शनिवार को प्रवीण नामक आरोपी को गिरफ्तार किया था। जिसकी निशानदेही पर बाजूवाला के नजदीक 1 एनजेडएम में सर्च अभियान चलाया। घटना में पंजाब पुलिस ने चार आरोपियों को नामजद कर रखा है।

Load More Related Articles
Load More By OFFICE DESK
Load More In रायसिंहनगर (श्रीगंगानगर)